Home Guard Vacancy: 8वीं पास के लिए होमगार्ड विभाग में निकली बंपर भर्ती, यहां से फॉर्म भरे

Home Guard Vacancy: अगर आप आठवीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है गोवा होमगार्ड एवं सिविल डिफेंस ऑर्गेनाइजेशन ने होमगार्ड के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन की आखिरी तारीख 28 जून 2024 है।

होमगार्ड भर्ती से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी जैसे- आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, चयन की प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

होमगार्ड विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

होमगार्ड भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की आयु सीमा 20 वर्ष से 50 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 2 अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी। इसके साथ ही सभी वर्ग के लोगों को सरकारी नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

होमगार्ड विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

होमगार्ड भर्ती के लिए किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का देने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी के लिए आवेदन की प्रक्रिया निशुल्क है।

होमगार्ड विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

होमगार्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा आठवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन एक बार जरूर पढ़ें।

होमगार्ड विभाग भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

होमगार्ड भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, ओरल टेस्ट और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा जो अभ्यर्थी इन सभी चरणों को पूरा कर लेंगे उन्हें बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।

होमगार्ड विभाग भर्ती में आवेदन कैसे करें?

होमगार्ड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं तो आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आपको कार्यालय से आवेदन फार्म को प्राप्त कर लेना है और आवेदन फार्म को अच्छे तरीके से भर लेना है।

इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ अटैच कर देना है और एक लिफाफे में भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर जाकर जमा कर देना है।

होमगार्ड विभाग भर्ती- महत्वपूर्ण लिंक

अप्लाई ऑनलाइन क्लिक करें
डाउनलोड नोटिफिकेशन क्लिक करें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment